Home Madhya Pradesh Indore Chunav 2023: इंदौर में स्ट्रांग रूम में बंद ईवीएम की अब...

Indore Chunav 2023: इंदौर में स्ट्रांग रूम में बंद ईवीएम की अब कंट्रोल रूम से होगी निगरानी

0

Indore Chunav 2023: नईदुनिया प्रतिनिधि, इंदौर। इंदौर जिले में विधानसभा निर्वाचन के लिये 17 नवम्बर को शांति पूर्ण रूप से मतदान सम्पन्न हुआ। मतदान के बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन और वीवीपेट कड़ी सुरक्षा के बीच नेहरू स्टेडियम में स्थित विधानसभा क्षेत्रवार बनाए गए स्ट्रांग रूमों में रखी गई है। इनमें प्रत्याशी को प्राप्त जनमत सुरक्षित है।

स्ट्रांग रूम की सीसीटीवी कैमरों से सतत निगरानी की जा रही हैं। वही सुरक्षाकर्मी भी तैनात किये गए हैं। अब ईवीएम की निगरानी कंट्रोल रूम से भी की जाएगी। इसके लिए कंट्रोल रूम स्थापित किया गया हैं। इसके अतिरिक्त तहसीलदार और नायब तहसीलदार की भी ड्यूटी लगाई गई हैं।

नेहरू स्टेडियम में स्ट्रांग रुम में बंद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन और वीवीपेट की सुरक्षा एवं निगरानी सतत रूप से की जा रही है। इसके लिये कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। हातोद के एसडीएम अजय भूषण शुक्ला को कंट्रोल रूम का प्रभारी बनाया गया है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. इलैयाराजा टी द्वारा तहसीलदार और नायब तहसीलदारों की ड्यूटी भी लगाई गई है। यह ड्यूटी शिफ्टवार रहेगी। शनिवार के लिए तहसीलदार शेखर चौधरी और नायब तहसीलदार धीरेश प्रसाद सोनी तथा नायब तहसीलदार राधा वल्लभ धाकड़ की ड्यूटी लगाई गई है।

इंदौर पिछले चुनाव की बात करें तो चार निर्दलीय ही चुनाव जीते थे। इनमें से प्रदीप जायसवाल और विक्रम सिंह राणा इस बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं, सुरेंद्र सिंह शेरा और केदार डाबर कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। इसके पहले 2013 में दिनेश राय मुनमुन, सुदेश राय और कल सिंह भाबर निर्दलीय चुनाव जीते थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version